Sunday, May 6, 2007

BBCHindi.com

BBCHindi.com: "ऐसी दीवानगी....देखी है कभी"
कहते हैं जनता की याद्दाश्त बहुत कमज़ोर होती है. क्योंकि भूलने में वे उस्ताद होते हैं. भारतीय टीम जब विश्व कप क्रिकेट के शुरुआती दौर से ही बाहर हो गई थी, तो जनता की नज़रों में क्रिकेटर ज़ीरो हो गए थे और उनके पोस्टर जलाए जा रहे थे.
लेकिन लगता है क़रीब एक महीने बाद ही विश्व कप की हार अब इतिहास की बात बन चुकी है. महेंद्र सिंह धोनी जैसे खिलाड़ी, जिनके बल्ले से विश्व कप में रन तक नहीं निकल रहे थे, उनका जलवा अभी भी क़ायम है.
इसका एहसास हुआ कोलकाता में जहाँ भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे से पहले अभ्यास कर रही थी. अभ्यास सत्र के आख़िरी दिन रविवार को धोनी जब टीम बस से होटल के लिए रवाना हो रहे ते, तो बड़ी संख्या में टीम के प्रशंसक मौजूद थे.
बस पर चढ़ने से पहले वे प्रशंसकों को ऑटोग्रॉफ़ देने के लिए रुके. इतने में उनकी दीवानी एक लड़की ने सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए धोनी को बाँहों में भर लिया.
'आई लव यू धोनी'
धोनी सकते में तो थे ही उनके आसपास खड़े सुरक्षाकर्मी भी देखते रह गए. लेकिन मीडिया की मौजूदगी में अपने हीरो धोनी को गले लगाने से गदगद मुर्शिदाबाद की हसीना नसरीब शियूली के आँसू नहीं थम रहे थे.
बाद में पता चला की धोनी की दीवानी हसीना अपनी दोस्त स्वीटी के साथ दो मई से ही ईडन गार्डन का चक्कर लगा रही थी. उनके हाथ में धोनी के लिए आई लव यू का पोस्टर भी होता था.
लेकिन उन्हें धोनी को बाँहों में भरने का मौक़ा मिला रविवार को. एक पल के लिए सकते में आ गए सुरक्षाकर्मियों ने हसीना को खींचकर उन्हें वहाँ से हटाया.
लेकिन धोनी की दीवानगी में पागल हसीना लगातार धोनी.....धोनी चिल्लाती रहीं. रोते-रोते उन्होंने पत्रकारों को बताया कि वे यहाँ सिर्फ़ धोनी को ही देखने आई थी. होटल के लिए रवाना हो रही बस में बैठे धोनी की तरह हाथ हिलाते-हिलाते हसीना ने बताया कि यह उनके जीवन का यादगार लम्हा है.
www.svdeals.com super value deals

No comments: