Friday, August 17, 2007

BBCHindi.com | विश्व समाचार | जॉर्ज बुश की बेटी �

BBCHindi.com विश्व समाचार जॉर्ज बुश की बेटी �: "जॉर्ज बुश की बेटी की सगाई हुई"

व्हाइट हाउस के मुताबिक अमरीका के राष्ट्रपति जॉर्ज बुश की जुड़वां बेटियों में से एक, जेना बुश की उनके पुरुष मित्र हेनरी हेगर से सगाई हो गई है.
राष्ट्रपति बुश की पत्नी लॉरा बुश के कार्यालय से गुरुवार को जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि जेना और हेनरी की सगाई बुधवार यानी 15 अगस्त को हो गई है.
हालांकि इस बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल सकी है कि इन दोनों का विवाह कब और कहाँ होगा.
हेनरी वर्जीनिया के पूर्व लेफ़्टीनेंट गवर्नर जॉन हेगर के बेटे हैं. जॉन हेगर इन दिनों वर्जीनिया में रिपब्लिकन पार्टी के अध्यक्ष हैं.
25 वर्षीय जेना की जुड़वां बहन का नाम बारबरा बुश है. दोनों बहने जॉर्ज बुश की बेटी होने के नाते ही नहीं बल्कि अपनी गतिविधियों को लेकर भी पिछले समय में चर्चा में रही हैं.
वर्ष 2001 के दौरान कॉलेज के दिनों में कम उम्र में मदिरापान करने को लेकर भी ये विवादों में रहीं थीं और इन्हें पुलिस की हिरासत में जाना पड़ा था.
एक-दूजे के लिए..
जेना की सगाई की सूचना लॉरा बुश के कार्यालय से जारी की गई है
हेनरी और जेना एक दूसरे को पिछले कुछ वर्षों से जानते हैं और दोनों में गहरी दोस्ती रही है.
दोनों ही कई बार सार्वजनिक मौकों पर एकसाथ सामने आते रहे हैं. इसमें व्हाइट हाउस की ओर से हुए कई महत्वपूर्ण समारोह भी शामिल हैं.
यहां तक कि हेनरी हेगर राष्ट्रपति बुश के दूसरे चुनाव के दौरान अभियान का कामकाज भी देख रहे थे.
फिलहाल हेनरी व्यापार प्रबंधन में अपना पोस्ट ग्रेजुएशन पूरा करने की तैयारी में हैं और जेना अपनी एक किताब पर काम कर रही हैं जो कि एक एचआईवी संक्रमित मां पर आधारित है.

www.svdeals.com

1 comment:

Nishikant Tiwari said...

very good sir ,
i liked this interesting article very much