Monday, August 11, 2008

रोते हुए मैच से हटीं सानिया मिर्ज़ा

सानिया मिर्ज़ा ने सोचा नहीं होगा कि उन्हें इस तरह बीजिंग ओलंपिक के सिंगल्स मुक़ाबले से बाहर होना पड़ेगा. लेकिन हुआ वही, जो उन्होंने सोचा नहीं था.
पहले ही दौर के मैच के दौरान कलाई की चोट के कारण सानिया को टेनिस कोर्ट छोड़ना पड़ा. सानिया के आँसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे.

लेकिन उन्हें सिंगल्स मुक़ाबले से बाहर होना पड़ा. सानिया के डबल्स मुक़ाबले में खेलने पर भी संदेह व्यक्त किया जा रहा है.

सानिया को जिस समय चोट के कारण कोर्ट छोड़ना पड़ा, उस समय वे एक सेट हार चुकी थीं और दूसरे सेट में पीछे थी.

मैच

बीजिंग ओलंपिक के पहले दौर के मैच में उनके सामने थीं चेक गणराज्य की इवेटा बेनेसोवा. लेकिन पहला सेट सानिया 6-1 से हार गईं. दूसरे दौर में भी वे 2-1 से पीछे थी.


सानिया ने अपनी कलाई का ऑपरेशन कराया था. लेकिन वे ओलंपिक के शुरू से ही अपनी चोट से परेशान थीं. वे कोर्ट पर दौड़ रही थी. लेकिन समय के साथ उनकी मुश्किलें बढ़ती गईं


नंदन बल, टीम कोच

लेकिन कलाई की चोट के कारण उन्होंने मैच से हटना ही बेहतर समझा. टीम कोच नंदन बल का कहना है कि ओलंपिक के शुरू से ही सानिया को कलाई की चोट परेशान कर रही थी.

उन्होंने कहा, "सानिया ने अपनी कलाई का ऑपरेशन कराया था. लेकिन वे ओलंपिक के शुरू से ही अपनी चोट से परेशान थीं. वे कोर्ट पर दौड़ रही थी. लेकिन समय के साथ उनकी मुश्किलें बढ़ती गईं."

सानिया बीजिंग ओलंपिक के डबल्स मुक़ाबले में भी हिस्सा ले रही हैं लेकिन उनके खेलने पर अब प्रश्नचिह्न लग गया है. डबल्स में उन्हें सुनीता राव के साथ कोर्ट पर उतरना है.

No comments: